TEA TREE OIL से दूर होगी कई समस्याएं, इस तरह करें इस्तेमाल

0

पिछले कुछ वर्षों में सौंदर्य उत्पादों में चाय के पेड़ के तेल का उपयोग व्यापक रूप से बढ़ा है। कई प्रकार के बैक्टीरिया, वायरस, कवक से लड़ने और संक्रमण का इलाज करने की इसकी क्षमता इसे आपके सौंदर्य दिनचर्या में जोड़ने के लिए एक उत्कृष्ट घटक बनाती है। जबकि आप चाय के पेड़ के तेल के साथ कई त्वचा देखभाल उत्पादों में आ सकते हैं, विशेष रूप से मुँहासा प्रवण त्वचा के लिए, हम शर्त लगाते हैं कि आपने बालों और खोपड़ी की समस्याओं के लिए इसका इस्तेमाल नहीं किया है।

टी ट्री ऑयल के जीवाणुरोधी गुण बालों की कई समस्याओं जैसे डैंड्रफ, खुजली वाली खोपड़ी, संक्रमण और बहुत कुछ का इलाज कर सकते हैं। अगर आप इस गर्मी में सिर में खुजली की समस्या से जूझ रहे हैं, तो टी ट्री ऑयल को अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करने से मदद मिल सकती है। इसे कैसे करें, इसके कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

अपने स्कैल्प में मसाज करें: चाय के पेड़ के तेल को अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या में शामिल करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि इसे अपने सिर की मालिश करें। सुनिश्चित करें कि आप तेल को सीधे स्कैल्प पर न लगाएं। हमेशा वाहक तेल जैसे नारियल, जोजोबा या बादाम के तेल में कुछ बूंदें डालकर इसे पहले पतला करें। अपने एंटिफंगल गुणों के लिए जाना जाता है, टी ट्री एक शक्तिशाली क्लींजर भी है, इसलिए यदि उत्पाद या बैक्टीरिया का निर्माण होता है, तो यह खुजली को कम करने के लिए गंदगी, जमी हुई मैल और अन्य अशुद्धियों को प्रभावी ढंग से साफ कर देगा और आपको एक स्पष्ट खोपड़ी के साथ छोड़ देगा।

टी ट्री ऑयल शैम्पू खरीदें:  एक और तरीका है खुजली वाली खोपड़ी से छुटकारा पाने और इसके कारण होने वाली समस्याओं का इलाज करने के लिए चाय के पेड़ के तेल से जुड़े शैम्पू का उपयोग करना। यह सूजन और जलन को कम करके ड्राई स्कैल्प, डैंड्रफ और सोरायसिस जैसी समस्याओं से निपटता है। लव ब्यूटी एंड प्लैनेट टी ट्री और वेटिवर अरोमा रेडिकल रिफ्रेशर शैम्पू खुजली वाली खोपड़ी से निपटने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है। यह सभी प्रकार की अशुद्धियों को दूर करने के लिए खोपड़ी को गहराई से साफ करता है और इसे जलन से मुक्त रखने के लिए रूसी को दूर करता है।

टी ट्री ऑयल मास्क लगाएं:  यदि आप नियमित रूप से हेयर मास्क का उपयोग नहीं करते हैं, तो समय आ गया है कि आप इसे करना शुरू कर दें। यह न केवल खुजली वाली खोपड़ी को राहत देने में मदद करेगा, बल्कि इसमें मॉइस्चराइजिंग अवयवों की उपस्थिति के कारण आपके बालों के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा। टी ट्री ऑयल से हेयर मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एवोकाडो पेस्ट या दही जैसा बेस चुनें। इसमें टी ट्री ऑयल और शहद की कुछ बूंदें मिलाएं, फिर इस मास्क को अपने बालों में लगाएं। कुछ मिनट के लिए उंगलियों से मालिश करें, फिर इसे हल्के शैम्पू से धोने से पहले 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.