दुनिया के लिए बेहद ही अनोखे है ये लोग, जानिए इनकी कहानी

0

कहते है दुनिया गोल है, लेकिन इस गोल दुनिया में बहुत से ऐसे रहस्य है जिनके बारें में आज तक कोई भी नहीं जान पाया है. जी हां प्रकृति में आज भी कई ऐसी चीज मौजूद है जीने बारें में जान पाना बहुत ही मुश्किल है, या फिर यूँ कहें कि इस दुनिया में बहुत सी ऐसी चीजे है, जिन पर यकीन कर पाना लगभग नामुमकिन सा है. कई बार तो हमे ऐसी चीजे भी देखने और सुनने को मिल जाती है, जो हमें हैरान कर देती है. वहीं कई शोधकर्ताओं का भी यही कहना कि प्रकृति में कई ऐसी चीजें है जो कई लोगों के लिए वरदान तो कई लोगों के लिए अभिशाप की तरह सिद्ध हुई है. जी हां अपने बिल्कुल सही पढ़ा. इस पृथ्वी पर कुछ ऐसी चीजें भी है, जो लोगों को एक तरह से महान तो बनाती है, तो दूसरी और यही चीज उनके लिए किसी बड़ी परेशानी से कम नहीं है. तो चलिए जानते है कुछ ऐसे ही लोगों और घटनाओं के बारें में…..

1 सारा मपेली(क्रीम बी): सारा विश्व की पहली ऐसी महिला है जो अपने शरीर पर एक ऐसा इत्र लगाती है, क्रीम बी या रानी मधुमक्खियों की सुगंध आती है, और ऐसा करने से उनके पूरे शरीर कर 12000 मधुमक्खियां आ कर चिपक जाती है. लेकिन हम बता दें कि सारा के लिए यह एक तरह की मेडिटेशन तकनीक है. जिसके चलते वह खुद को बी क्रीम कहकर बुलाती है.

2  चंद्रा ओरायन: पश्चिम बंगाल के चंद्रा ओरायन को कई लोग भगवान का अवतार भी कहते है, क्यूंकि चंद्रा ओरायन की 7 सेंटीमीटर लम्बी पूछ है. इतना ही नहीं पेड़ों पर चढ़ने की कला इनमे बचपन से ही है, कुछ लोगों का कहना है कि चंद्रा ओरायन हनुमान भगवान का अवतार है और उनमे कुछ उपचारत्मक शक्तियां है. यही नहीं जानकारी से पता चला है कि लोग दूर-दूर से चंद्रा ओरायन का आशीर्वाद लेने भी आते है.

3 लीना मेडिना: लीना मेडिना दुनिया की सबसे कम उम्र वाली माँ है, अब आप यह सोच रहें होंगे की इसमें कौनसी चौकाने वाली बात है, तो हम बता दें कि पेरू की लीना मेडिना का जन्म 27 सितम्बर 1933 में हुआ और वह दुनिया में सबसे छोटी माँ के रूप में प्रचलित है, लीना मेडिना ने मात्र 5 वर्ष की उम्र में एक बच्चे को जन्म दिया था. इतना ही नहीं जब लीना मेडिना गर्भवती थी तब उनके माता पिता को लगा था कि उनके पेट में ट्यूमर है, लेकिन जब हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने जांच की तब पता चला की लीना मेडिना 7 माह कि गर्भवती है. उनका बेटा जेराल्डो 40 वर्ष की उम्र तक जीवित था. लेकिन लीना मेडिना के हस्बेंड और उनके बेटे के पिता का आज तक पता नहीं चल पाया है.

4 SANEIE MASILELA: SANEIE MASILELA  मात्र 9 वर्ष के दूल्हे है, यह बात सुनकर आप सभी को हैरानी जरूर होगी लेकिन यह बात एक  दम सच है. जी हां 62 वर्ष की हेलेन और 9 वर्ष  के SANEIE MASILELA  पति पत्नी है. लेकिन इससे ज्यादा चौकाने वाली बात तो यह है कि इन्होने दो बार एक दूसरे के साथ शादी की. तो हम बता दें कि जब SANEIE MASILELA  9 वर्ष के थे तब उनकी पहली बार शादी हुई थी. और बालिग होने के बाद SANEIE MASILELA ने फिर से हेलेन से ही शादी की. क्यूंकि उनका कहना था कि ऐसा न करने से उनके पूर्वज नाराज़ हो जाएंगे.

5 अमांडा ग्रीस: अमांडा ग्रीस दुनिया सबसे उत्तेजित महिलाओं में से एक है, जी हां अमांडा ग्रीस को एक खास प्रकार की बीमारी है, जिसे persistent genital arousal disorder कहा जाता है. इस बीमारी के कारण अमांडा ग्रीस हमेशा ही उत्तेजित रहती है. और तो और अमांडा ग्रीस  को 1 घंटे में 10 Orgasm होते है. इतना ही नहीं कई बार तो संगीत की तरंगों से उन्हें Orgasm हो जाता है. यह बात सुनने में आपको शायद अच्छी लगे, लेकिन जो लोग इस परेशानी से गुजर रहे होते है, यह उनके लिए बहुत ही शर्मनाक हो जाता है. क्यूंकि Orgasm कही भी शुरू हो जाते है.

6 सुल्तान कोसिन: टर्की में सन 1982 में जन्मे सुल्तान कोसिन दुनिया के सबसे लम्बे आदमी है, सुल्तान कोसिन की हाइट 8 फ़ीट 2.82 इंच लम्बी है. और इनका वजन 135 किलो है. हैरान करने वाली बात तो यह है की सुलतान जन्म के समय एक आम बच्चे की तरह ही थे. लेकिन 10 वर्ष की उम्र में इनके पिट्यूटरी ग्लैं में ट्यूमर होने के कारण इनकी हाइट तेजी से बढ़ती गई जिसके बाद से सुलतान दुनिया के सबसे लम्बे आदमी बन गए. इतना ही नहीं इनका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल है. साथ ही अपनी ऊँची हाइट के चलते उन्हें बास्केट बॉल खेलने का भी ऑफर आ चुका है. लेकिन उनका शरीर नाज़ुक होने के कारण वह अपना करियर बास्केट बॉल में नहीं बना पाए.

7 किम गुडमैन: यदि किसी भी इंसान को चौका देने वाली महिला की बात करें तो इस चीज की विजेता होंगी अमेरिका की किम गुडमैन , एक दिन अपने माथे पर चोट लगने के बाद, किम को पता चला कि वह अपनी आँखों को किसी भी साधारण व्यक्ति से काफी हद तक ज्यादा बाहर निकाल सकती है. और इसी हुनर के चलते इन्हे अमेरिका के बहुत सारे टीवी शोज में दर्शकों को हैरान करने के लिए भी बुलाया  जा चुका है. जिसके बाद से ही  किम लोगों के बीच बहुत ही पॉपुलर हो गई. इतना ही नहीं उनकी इस अनोखी ताकत के लिए किम का नाम गिनीज़ बुक में भी दर्ज किया जा चुका है.

8 अरुण रैकवार: भारत के चुम्बकीय इंसान कहे जाने वाले अरुण रैकवार लोहे से बनी हुई चीजों के अपने शरीर की और आकर्षित कर सकते है. यहाँ तक कि खुद अरुण रैकवार भी यह बात मानते है कि उनके शरीर में लोहे को आकर्षित करने की क्षमता है, हालांकि अरुण रैकवार अपनी इन अनोखी शक्तियों से कुछ खास खुश नहीं है, और उनका कहना है कि मुझे अपनी मेटल को आकर्षित करने वाली खूबियों पर कोई गर्व नहीं है. लेकिन जब लोग भारी मात्रा में मुझे देखने आते है तो मुझे बेहद ही अच्छा लगता है.

9 अबुल बजंदर: बांग्लादेश का यह 27 वर्षीय रिक्शा चालक ‘दी ट्री मैन डिजीज’ से पीड़ित है. और इस बीमारी के चलते अबुल बजंदर के हाथ और पैरों में किसी पेड़ की डाली जैसे दिखने वाले पदार्थ उगते है, ‘दी ट्री मैन डिजीज’ दुनिया की सबसे रेयर डिजीज में से एक है. और पूरी दुनियाभर में इस बीमारी से केवल 4 लोग ही पीड़ित है. अबुल की इस रेयर बीमारी को देखते हुए बांगला देश के डॉक्टरों ने सर्जरी के जरिये इनके हाथ और पैरों से 5 किलों से भी अधिक पदार्थ निकाल दिया था. फिर क्या था डॉक्टरों को लगा की उनकी बीमारी का इलाज़ मिल गया है अब उनके हाथों और पैरों में ये फिर से उगना शुरू हो चुके है. जिसके बाद डॉक्टरों का कहना है कि इस बीमारी का इलाज़ बहुत ही मुश्किल है.

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.