नवविवाहित जोड़े को बेडरूम में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें

0

बेडरूम का हमारे जीवन में बहुत महत्व है. खासतौर से नवविवाहित जोड़ों के लिए इसका अलग ही महत्व होता है. पति-पत्नी के बीच अनजाने में कभी-कभी कुछ ऐसा हो जाता है जिससे रिश्ते में हमेशा के लिए गांठ पड़ जाती है. कुछ लोग सही से नींद ना आना, कमरे में घुटन सा महसूस करते हैं. उन्हें लगता है कि बेडरूम में कुछ ऐसा है जो उन्हें परेशान कर रहा है.

अगर आपको बेडरूम से किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा आती है तो आप आज ही इस पर ध्यान देना शुरू करें. ज्योतिष और वास्तु एक्सपर्ट विशाल अरोड़ा से जानते हैं ऐसी चीजों के बारें जिसे आपको अपने बेडरूम से निकाल देनी चाहिए.

धार्मिक किताबें या तस्वीर- बेडरूम शुक्र का स्थान है. शुक्र को भोग का ग्रह माना जाता है. पुरूषों के लिए शुक्र उनकी पत्नी का प्रतिनिधित्व करता है. जहां शुक्र ग्रह का वास हो वहां बृहस्पति का होना अशुभ फल देता है. शुक्र और बृहस्पति को एक-दूसरे का परस्पर विरोधी माना जाता है. अगर आपके कमरे में देवी-देवता या किसी धार्मिक गुरू की तस्वीर लगी है, चालीसा या धर्म ग्रंथ जैसी कोई धार्मिक किताब रखी है तो उसे तुरंत अपने बेडरूम से हटा लें. इससे आपका शुक्र सुरक्षित रहेगा.

बेड पर बिछाने वाली चादर- अगर आपके पास काली चादर है या किसी ने आपको तोहफे में इस रंग की चादर दी है तो इसे अपने बेड पर बिल्कुल ना बिछाएं. भले ही आपको काला रंग कितना भी पसंद क्यों ना हो लेकिन बेड पर इस रंग की चादर ना बिछाएं. इससे  शुक्र और शनि का मेल होने होने लगता है और पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आने लगती है. बेड पर हमेशा रंग-बिरंगी चादर ही बिछाएं.

ताजमहल- बहुत से लोग ताजमहल को प्यार की निशानी मानते हैं और इसकी शोपीस या तस्वरी को बड़े शौक से अपने बेडरूम मे लगा देते हैं. अगर आपने भी अपने बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर लगा रखी है तो आपने बहुत बड़ी गलती की है. इसे आज ही अपने बेडरूम से निकाल दें. दरअसल ताजमहल प्यार की निशानी तो है लेकिन असलियत में ये एक मकबरा है जिसे वास्तु के हिसाब से बेडरूम में रखना उचित नहीं माना जाता है. अगर आप अपने प्रेम जीवन को सही रखना चाहते हैं तो अपने बेडरूम में ऐसी कोई भी तस्वीर या पेंटिंग ना लगाएं जो दुखद भाव देती हो. आपका अवचेतन मन संकेतों की भाषा बहुत अच्छे से ग्रहण करता है और यही वास्तु है. इसलिए कमरे में मायूस या डिप्रेशन वाली कोई पेंटिंग ना लगाएं.Photo of नवविवाहित जोड़े को बेडरूम में भूलकर भी नहीं रखनी चाहिए ये चीजें

इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स- हमें दिवाली या त्योहारों पर अक्सर गिफ्ट में इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स मिलते हैं जो कई बार हमारे पास पहले से ही होते हैं. जरूरत ना होने की वजह से हम उसे अपने बेडबॉक्स में रख देते हैं. अपने बेडबॉक्स में किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान ना रखें क्योंकि वह राहु ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं. शुक्र और राहु का ये मेल बहुत सारी परेशानियां पैदा कर देता है. अगर आपको ठीक से नींद नहीं आती है, आप तनाव लेते हैं या बेड पर जाने के बाद कुछ सोचते रहते हैं तो अपना बेडबॉक्स चेक करें. अगर यहां कोई इलेक्ट्रॉनिक चीज रखी है तो उसे हटा कर या तो अलमारी में रख दें या फिर उसका इस्तेमाल करें.

बेडरूम में क्या रखें- अपने बेडरूम में या घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लव बर्ड्स रखें. इससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है क्योंकि ये प्यार के प्रतीक माने जाते हैं. अगर आपके बीच तनाव कुछ ज्यादा ही रहने लग गया है तो सोने से पहले अपने कमरे में कपूर जरूर जलाया करें. कपूर से नकारात्मकता दूर होती है.

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.