इन राशियों के लिए बन रहा हैं शुभ संयोग, होगा लाभ ही लाभ

0

ज्योतिष शुक्र को शुभ ग्रह माना जाता है. शुक्र देव वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं. ये कुंडली में विवाह से लेकर संतान तक के योग बनाते हैं. शुक्र के प्रभाव से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. शुक्र देव 17 मार्च को सुबह 02 बजकर 49 मिनट पर कुंभ से मीन राशि में गोचर करेंगे. ये मीन राशि में 10 अप्रैल 2021 तक रहेंगे. आइए जानते हैं शुक्र का ये गोचर किन राशियों के लिए तरक्की के रास्ते खोलने वाला है और किन लोगों को इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है.

मेष- शुक्र का ये गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है. कारोबार से जुड़े लोगों को विदेशी संपर्कों से लाभ मिलने की संभावना है. इस दौरान की गयी विदेश यात्रा से भी आपको लाभ होगा. नौकरी कर रहे लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है. जीवनसाथी के साथ चले आ रहे मतभेद खत्म होंगे और आपका रिश्ता पहले से मजबूत होगा. इस दौरान आपके खर्चे में बढोतरी हो सकती है. इसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है. सेहत पर ध्यान रखने की जरूरत है.

वृषभ- वृषभ राशि के जातकों के लिए ये गोचर कार्यस्थल में उत्साह भरा रहने वाला है.आपको पदोन्नति का भी लाभ मिल सकता है. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में आपकी अच्छी पहचान होगी. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस दौरान अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. कारोबार से जुड़े लोगों को इस समय अच्छा आर्थिक मुनाफा हो सकता है. अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो इस गोचर काल के दौरान आपका प्रेम प्रस्ताव स्वीकार हो सकता है. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.

मिथुन- इस दौरान आपकी रचनात्मकता बढ़ जाएगी. आपको चीजों को और बेहतर तरीके से कर पाएंगे. अपने लक्ष्यों को पाने में कामयाब रहेंगे. धन के मामलों में वृद्धि होगी और आपको कार्यक्षेत्र में अच्छी उन्नति मिलेगी. नौकरी और पेशा बदलने के लिए ये समय अच्छा रहेगा. कई जातकों को विदेश से लाभ मिलने की संभावना है. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे. परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं. घर का वातावरण शांत रहेगा.

कर्क- ये गोचर आपका मजबूत धन योग बना रहा है. इस अवधि में कार्यस्थल पर आपके वेतन और पदोन्नति में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. व्यापारी जातकों को इस दौरान काफी लाभ मिलने की संभावना है. इस अवधि में अपने काम से संतुष्ट रहेंगे. आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. संपत्ति में निवेश कर सकते हैं. परिवार वालों और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं. छात्रों के लिए ये समय अच्छा है.

सिंह- सिंह राशि के लिए ये गोचर कुछ खास परिणाम लेकर नहीं आएगा. इस दौरान आपको कई चुनौतियों और उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. आपका आत्मविश्वास कम होगा और अपनी क्षमता का आंकलन सही तरीके से नहीं कर पाएंगे. अपने दृष्टिकोण में सकारात्मकता लाने की कोशिश करनी होगी. अपनी इच्छाशक्ति को बढ़ाने से आपको इस अवधि के बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखें. इस गोचर के दौरान यात्रा करने से बचें. जीवनसाथी के जीवन में समृद्धि आएगी.

कन्या- लोगों का आपकी तरफ आकर्षण बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में लोग आपके काम पर गौर करेंगे और आपकी खूब प्रशंसा भी करेंगे. नया व्यापार शुरू करने के लिए ये समय शुभ है. व्यापार के क्षेत्र में हैं उन्हें इस समय का सदुपयोग करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि यह समय आपके लिए लाभ और नए अवसर के ढेरों मौके लेकर आने वाला है. इसके अलावा कुछ छोटी यात्राएं आपको फलदायी परिणाम देंगी और आपके व्यवसाय के विस्तार में आपकी मदद करेंगी. यह गोचर व्यक्तिगत संबंधों के लिए भी बहुत शुभ रहेगा.

तुला- इस दौरान आपको अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पड़ सकती है. इस गोचर के प्रभाव से आपको आंखों, सर्दी, खांसी और त्वचा से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान आपकी दिनचर्या व्यस्त और तनाव को बढ़ाने वाला साबित होगा. अपने आहार का उचित ध्यान रखें. खर्चों पर नियंत्रण रखें वरना आपको पैसे उधार लेने की नौबत भी आ सकती है. आपके दुश्मन आप पर हावी होने की पूरी कोशिश करगें इसलिए आपको सावधान रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में अपने प्रयासों और कड़ी मेहनत से आगे बढ़ते जाएंगे.

वृश्चिक- यह गोचर आपके कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और वेतन वृद्धि लेकर आ रहा है. साझेदारी में व्यापार कर रहे जातकों को इस अवधि के दौरान लाभ मिलने की संभावना है.  निजी जीवन के लिहाज से वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा.किसी नए रिश्ते की शुरूआत हो सकती है. इस अवधि के दौरान आपको साथी का पूरा समर्थन मिलेगा. विवाद या मनमुटाव की स्थिति खत्म होगी. इस राशि के जातकों को गोचर का ज्यादा लाभ मिलेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं.

धनु- इस गोचर काल दौरान आपको अपने मातृ पक्ष से बहुत लाभ होने की संभावना है. इस दौरान आपके और आपकी मां के रिश्ते को भी नयी दिशा और मजबूती मिलेगी. ये गोचर आपके परिवार में खुशियां लेकर आएगा. दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए आप कोई छोटा सा आयोजन भी कर सकते हैं. आपके पार्टनर को उनके जीवन में उन्नति हासिल होगी. इसके साथ ही आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छे पल गुजारेंगे. घर की सजावट या नवीनीकरण के बारे में सोच सकते हैं. भूमि और अचल संपत्ति की बिक्री और खरीद से लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

मकर- इस अवधि के दौरान आपके भाई-बहनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर और सौहार्दपूर्ण होने की संभावना है. इस समय अवधि में आप काम के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं. इस गोचर के दौरान आपको नए लोगों या कनेक्शन मिलने की भी संभावना है. इससे आपको लंबे समय में सफल होने के कई नए अवसर मिल सकते हैं. आपकी रचनात्मकता और बढ़ेगी जो आपके करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. मकर राशि के शिक्षा से जुड़े जातकों को अपार सफलता मिलने की संभावना है.Photo of इन राशियों के लिए बन रहा हैं शुभ संयोग, होगा लाभ ही लाभ

कुंभ- इस अवधि में आपको वित्तीय लाभ और मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. आपको पैतृक संपत्ति या अपनी विरासत से अचानक कोई लाभ मिल सकता है. कुछ जातक इस दौरान नए वाहन खरीद सकते हैं. आप अपने परिवार पर पूरा ध्यान देंगे. आप किसी संपत्ति या निवेश योजनाओं में अपने पैसे का निवेश करेंगे, जिससे आपका भविष्य भी सुरक्षित रहेगा. किसी रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों के साथ मिलने और सामंजस्य बनाने के लिए यह एक शुभ समय है. इस दौरान आप घर में कोई शुभ या धार्मिक आयोजन भी कर सकते हैं. व्यवसाय के जुड़े इस राशि के जातकों को उनके परिवार की तरफ से आर्थिक मदद मिलेगी.

मीन- इस दौरान आपको अपने सेहत पर ध्यान देने की बहुत जरूरत है. आप कई तरह की शारीरिक बीमारियों से भी पीड़ित हो सकते हैं. अपने खान-पान का खास ध्यान रखें और अपने फिटनेस स्तर को बेहतर बनाने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करें. इस गोचर के दौरान आपको आपके भाई-बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.मीन राशि जे कुछ जातकों को कहीं से अचानक लाभ मिलने की संभावना है. नया कारोबार शुरू करने के लिए ये समय अच्छा है. आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर रहेगी. यह समय उन लोगों के लिए भी अनुकूल साबित होगा, जो अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं.

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/updarpan/public_html/namonamo.in/wp-includes/functions.php on line 5107

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/updarpan/public_html/namonamo.in/wp-includes/functions.php on line 5107