बेहद कारगार होते हैं उड़द दाल के ये उपाय, बदल सकते हैं आपकी किस्मत..

0

हर इंसान अच्छे जीवनयापन के लिए कड़ी मेहनत करता हैं और चाहता हैं कि उसे जीवन में किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। लेकिन देखा जाता हैं कि मेहनत के साथ ही किस्मत के सितारे भी बुलंद होने चाहिए। इसके लिए शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं जो आपकी परेशानियों को हरने का काम करते हैं और जीवन में बरकत लेकर आते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उड़द दाल से जुड़े कुछ उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपका भाग्य चमकाने में मदद करेंगे। तो आइये जानते हैं उड़द दाल के इन उपायों के बारे में।

धन वृद्धि के लिए

उड़द की दाल का जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं वह धन वृद्धि के लिए बहुत कारगर माना जाता है। इस उपाय को आपको 11 शनिवार को लगातार करना होगा। शनिवार को उड़द की दाल को पीसकर उसके 2 बड़े बना लें और शाम को सूर्यास्‍त के वक्‍त उन पर दही और सिंदूर लगा लें। फिर इन बड़ों को ले जाकर पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं और फिर पीछे मुड़कर न देखें। पीपल को प्रणाम करके घर चले आएं। लगातार ऐसा 11 शनिवार तक करने से आपके घर में धन की कमी नहीं होगी।

गरीबी को दूर करने का उपाय

शनिवार की रात को सोने से पहले अपने पलंग के नीचे सरसों का तेल रखें और अगले दिन सुबह उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर काले कुत्‍ते को खिला दें। ऐसा करने से आपके ऊपर से शनि की दशा कम होती है और मां लक्ष्‍मी भी आपसे प्रसन्‍न होती हैं।

दुर्भाग्‍य से मुक्ति पाने के लिए

अगर आप चाहते हैं आपका सौभाग्‍य कभी दुर्भाग्‍य में न बदले तो शनिवार से शुरू करके शाम के वक्‍त उड़द की दाल के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही और सिंदूर लगाकर पीपल के वृक्ष के नीचे 21 दिन तक रखने से आपको कभी दुर्भाग्‍य का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शन‍िदोष में राहत पाने के लिएPhoto of बेहद कारगार होते हैं उड़द दाल के ये उपाय, बदल सकते हैं आपकी किस्मत..

अगर आप शन‍िदोष से राहत पाना चाहते हैं तो शनिवार को साबुत उड़द के 4 दाने लेकर सिर के ऊपर से 3 बार उल्‍टा घुमाकर कौओं को खिला दें। ऐसा 7 शनिवार तक करने से आपको हर प्रकार का शनिदोष सही हो जाएगा। उड़द का दान करना भी शनि के दोष में बहुत असरदार माना जाता है।

नया उद्योग आरंभ करना चाहते हैं तो

अगर आप पहले से व्‍यापारी हैं और साथ ही कोई नया कामधंधा आरंभ करना चाहते हैं तो पुराने प्रतिष्‍ठान से लोहे की कुछ भी वस्‍तु लाकर नए कामधंधे के स्‍थान पर रख दें। नए स्‍थान पर रखने से पहले वहां स्‍वास्तिक बनाएं और उस पर थोड़े से काले उड़द रख दें। ऐसा करने से आपको नए कामधंधे में भी जल्‍द ही लाभ मिलना आरंभ हो जाता है।

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.