प्यार के इम्तिहान की आ गई है ‘Date Sheet’, जान लो किस दिन है कौन सा पेपर

0

फरवरी का महीना हर युवा के लिए बेहद खास होता है।इस महीने के पहले हफ्ते से ही हर आशिक को एक इम्तिहान से गुजरना पड़ता है।जिसकी तैयारी करते समय वो थोड़ा उत्साहित तो थोड़ा नर्वस दिखाई देता है।सात दिनों तक चलने वाली इस परीक्षा के हर पेपर में आपका पास होना जरूरी है।याद रहे इस परीक्षा में चीटिंग करने की भूल मत करिएगा।वरना पकड़े जाने पर जिंदगीभर के लिए ब्लैकलिस्ट किए जा सकते हैं आप…ऐसे में आपको पहले ही इस परीक्षा की पूरी डेटशीट बता देते हैं, ताकि आप अच्छे से अपनी परीक्षा की तैयारी बिना किसी कन्फ्यूजन के साथ कर सकें।आइए आपको बताते हैं आखिर कौन सा डे किस दिन पड़ेगा।प्यार के इम्तिहान की आ गई है 'Date Sheet', जान लो किस दिन है कौन सा पेपर

वैलेंटाइन डे 2019 लिस्ट
रोज डे (Rose Day)-
वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत गुलाब की खुशबू और खूबसूरती के साथ होती है। वैसे तो प्रेमी जोड़ा एक दूसरे को लाल गुलाब देकर अपने दिल की बात का इजहार करता है। लेकिन इस दिन की खासियत यह है कि आप अपने दोस्त, क्रश यहां तक कि दुश्मन के साथ भी इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं। ऐसा मुमकिन इसलिए है क्योंकि सफेद से लेकर पीला तक और लाल से लेकर काला तक, हर गुलाब के अलग अलग मायने होते हैं।

प्रपोज डे (Propose Day)
वैलेंटाइन डे का दूसरा दिन प्रपोज डे 8 फरवरी को मनाया जाता है। अगर आप किसी को दिल-ओ-जान से मोहब्बत करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो मौके पे चौका मारते हुए उन्हें प्रपोज कर ही डालिए। अगर आप पहले ही किसी को प्रपोज कर चुके हैं और रिलेशनशिप में हैं तो उन्हें एक बढ़िया से डेट पर ले जाएं।

चॉकलेट डे (Chocolate Day)
स्ट्रेस दूर करना हो या फिर किसी से प्यार का इजहार करना हो, अलग-अलग बहानों से चॉकलेट पिछले 200 सालों से लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा बना रहा है।अपने रिश्ते में चॉकलेट जैसी मिठास घोलने के लिए ये दिन 9 फरवरी को मनाया जाता है।इस दिन युवा अपने प्रेमी को चॉकलेट गिफ्ट करते हैं।

टेडी डे (Teddy Day)
दिल और टेडी दोनों नाजुक होते हैं। इसी कोमल एहसास को एक-दूसरे तक पहुंचाने के लिए लव कपल्स एक दूसरे को टेडी बियर देते हैं। हालांकि, लड़कियों को यह स्टफ्ड खिलौना ज्यादा पसंद होता है। टेडी को गले से लगाकर सोना, उससे बातें करना लड़कियों को खूब भाता है। इसलिए टेडी बियर डे पर ज्यादातर लड़के ही लड़कियों को यह गिफ्ट में देते हैं।फरवरी महीने की 10 तारीख को टेडी डे मनाया जाता है।

प्रॉमिस डे (Promise Day)
वैसे तो आप अपने पार्टनर से कोई भी वादा कभी भी कर सकते हैं या ले सकते हैं। लेकिन कहा जाता है कि वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को मनाए जाने वाले ‘प्रॉमिस डे’ के दिन किए हुए वादे की बात ही कुछ और है।वैलेंटाइन वीक का सबसे खास दिन प्रॉमिस डे होता है।ये खास दिन 11 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन लवर्स एक दूसरे से जीवन भर साथ निभाने का वादा करते हैं।

हग डे (Hug Day)
वैलेंटाइन्स वीक के छठे दिन यानी 12 फरवरी को ‘हग डे’ मनाते हैं। यह एक दूसरे को गले से लगाकर प्यार जताने का दिन है। इस दिन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि एक जादू की झप्पी के बहाने हमें यह जानने का मौका मिल जाता है कि सामने वाला हमें कितना चाहता है, उसके दिल में हमारे लिए क्या है।

किस डे (Kiss Day)-
प्यार के इजहार के लिए जब शब्द नहीं होते तो प्यार भरा एक चुंबन ही काफी होता है।हर प्रेमी अपनी प्रेमिका और हर प्रेमिका अपने प्रेमी को Kiss कर इस दिन को सेलिब्रेट करती है।

वैलेंटाइन डे (Valentine Day)-
भागदौड़ भरी जिंदगी में पार्टी करने का बहाना मिल जाए, इससे बड़ी बात और क्या होगी। ठीक उसी तरह, भले हम प्यार रोज जताते हों, लेकिन उसका जश्न एक दिन तो मनाना बनता है बॉस।वैलेंटाइन वही एक दिन है।

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/updarpan/public_html/namonamo.in/wp-includes/functions.php on line 5107

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/updarpan/public_html/namonamo.in/wp-includes/functions.php on line 5107