जानिए, कोयले से गोरा होने का तरीका आजकल बहुत इस्तेमाल हो रहा है

0

गौरा चेहरा किसको नहीं चाहिए होता है पर आज कल धूल ,प्रदूषण , और बढ़ती जा रही व्यस्तता के कारण हम आज खुद पर ध्यान नही दे पाते और हमारा चेहरा दिनों दिन डल होती चली जा रही है , और धुप भी बहुत ज्यादा तेज़ होती है जो की हमारी स्किन को और भी ज्यादा काला बना देती है जो लोग रंगत से गौरे होते हैं उनकी रंगत भी फीकी पड़ती जा रही है ।गौरा चेहरा किसको नहीं चाहिए होता है पर आज कल धूल ,प्रदूषण , और बढ़ती जा रही व्यस्तता के कारण हम आज खुद पर ध्यान नही दे पाते और हमारा चेहरा दिनों दिन डल होती चली जा रही है , और धुप भी बहुत ज्यादा तेज़ होती है जो की हमारी स्किन को और भी ज्यादा काला बना देती है जो लोग रंगत से गौरे होते हैं उनकी रंगत भी फीकी पड़ती जा रही है ।  Lucknow Mcdonald's Employee in Tears After 9.6 Crore Jackpot Win Daily News Ads by Revcontent Find Out More > 	32,967 आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसी चीज़ के बारे में जो आपकी स्किन को बहुत सुंदर और गौरा बना देगा , आपने कई तरह की चीजों को स्किन को सुंदर बनाने के लिए काम में लिया होगा पर आज जिस चीज़ के बारे में हम बताने जा रहे हैं वह बहुत ही अलग और कारगर चीज़ है , आज के अंक में हम बात कर रहे हैं आपकी सुंदरता को बढ़ाने के बारे में वह भी बहुत ही अलग तरीके से आइये जानते हैं की क्या है वह चीज़ जो आपकी खूबसूरती को बढ़ा देगी और आपको परेशान भी नहीं होना पड़ेगा ना ही आपको किसी सर्जरी और किसी पार्लर की जरूरत होगी । आइये जानते हैं की आखिर क्या है ऐसी चीज़ जो आपको सुंदर बना देगी ।  कोयला यानि चारकोल यह नाम तो आपने कई बार सुना होगा और कोयले का इस्तेमाल गरमाहट लाने ,खाना बनाने , और भी कई कामों के लिए किया जाता है पर क्या आपो आता है की इसका इस्तेमाल स्किन को सुंदर बनाने के लिए भी किया जाता है , ऐक्टिवेटेड चारकोल जो आसानी से बाजार में उपलब्ध है आपको उसका प्रयोग  करना होगा ।  चारकोल की गोलियों को पीस कर  उसमें जोजोबा ऑइल मिक्स कर लें और उससे स्किन पर मसाज कर उसको 20 मिनिट के लिए छोड़ दें 20 मिनिट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें यह आपकी स्किन को निखरेगा और स्किन को चमक भी मिलेगी ।  चारकोल पाउडर में फेविकोल मिला कर स्किन पर लगा लें और जब वह सुख जाए तो उसको खींच कर निकाला लें यह आपकी स्किन से ब्लेक हेड्स और गंदगी को भर निकाल देगा ।  आप इस पाउडर में विटामिन ई का कैप्सूल डाल कर काम में  ले सकते हैं यह आपकी स्किन के लिए बहुत कारगर चीज़ है

आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसी चीज़ के बारे में जो आपकी स्किन को बहुत सुंदर और गौरा बना देगा , आपने कई तरह की चीजों को स्किन को सुंदर बनाने के लिए काम में लिया होगा पर आज जिस चीज़ के बारे में हम बताने जा रहे हैं वह बहुत ही अलग और कारगर चीज़ है , आज के अंक में हम बात कर रहे हैं आपकी सुंदरता को बढ़ाने के बारे में वह भी बहुत ही अलग तरीके से आइये जानते हैं की क्या है वह चीज़ जो आपकी खूबसूरती को बढ़ा देगी और आपको परेशान भी नहीं होना पड़ेगा ना ही आपको किसी सर्जरी और किसी पार्लर की जरूरत होगी । आइये जानते हैं की आखिर क्या है ऐसी चीज़ जो आपको सुंदर बना देगी ।

कोयला यानि चारकोल यह नाम तो आपने कई बार सुना होगा और कोयले का इस्तेमाल गरमाहट लाने ,खाना बनाने , और भी कई कामों के लिए किया जाता है पर क्या आपो आता है की इसका इस्तेमाल स्किन को सुंदर बनाने के लिए भी किया जाता है , ऐक्टिवेटेड चारकोल जो आसानी से बाजार में उपलब्ध है आपको उसका प्रयोग करना होगा ।

चारकोल की गोलियों को पीस कर उसमें जोजोबा ऑइल मिक्स कर लें और उससे स्किन पर मसाज कर उसको 20 मिनिट के लिए छोड़ दें 20 मिनिट बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें यह आपकी स्किन को निखरेगा और स्किन को चमक भी मिलेगी ।

चारकोल पाउडर में फेविकोल मिला कर स्किन पर लगा लें और जब वह सुख जाए तो उसको खींच कर निकाला लें यह आपकी स्किन से ब्लेक हेड्स और गंदगी को भर निकाल देगा ।

आप इस पाउडर में विटामिन ई का कैप्सूल डाल कर काम में ले सकते हैं यह आपकी स्किन के लिए बहुत कारगर चीज़ है

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.