ये है भारत में हनीमून के लिए सबसे सुंदर प्लेस…

0

क्या आपकी शादी हो गई है या फिर आप शादी करने वाले है, यदि आप शादी करने वाले हैं तो हम आपको बता दें कि आप अपनी शादी को बेहतर और यादगार बनाने के लिए भारत के कुछ ऐसे हनीमून स्थलों पर जा सकते हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ मौज मस्ती का लुत्फ उठा सकते हैं। भारतीय रिश्तों में शादी के बाद हनीमून पर जाना नए जोड़ों में खासा जोश ला देता है और वे इसके लिए बहुत दिनों पहले से तैयारियों में लग जाते हैं। युवाओं में हनीमून को लेकर बहुत उत्साह देखा जाता है और इसके साथ ही भारत में बहुत से स्थान ऐसे हैं जो लोगों की पहली पसंद बने हुए है। आजकल की युवा पीढ़ी अपने हनीमून की प्लानिंग पहले से ही करके रखती है और अपने लाइफपार्टनर की केयर करते हुए एक अच्छा हनीमून प्लेस चुनती है।   

हम आपको बता दें कि भारत में गोवा, अंडमान, कश्मीर गुलमर्ग, केरल, और राजस्थान उदयपुर ऐसे स्थान हैं, जहां आप अपना हनीमून अच्छे से मना सकते हैं। इन जगहों पर आप फुल एंजाए करके अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं। आईए जानते हैं इनके बारे में —

1.गोवा: भारत में दक्षिण में स्थित अपने आप में एक अलग ही स्थान है, यहां समुद्र के किनारे लोगों की भीड़ लगी ही रहती है और यहां के कुछ चर्च पूरे भारत में प्रसिद्ध हैं। हनीमून कपल्स सबसे ज्यादा यहीं जाते हैं क्यूंकि यहां वे  भरपूर आनंद उठाते हुए अपना समय बिताते हैं। गोवा की लाइफस्टाईल कुछ अलग ही है और यहां के जीवन को नए कपल्स बहुत एंजाए करते हैं।

 

2.अंडमान नील आइलैंड: अंदमान के नील आइलैंड में शादी के नए जोड़े बहुत उत्सुकता से जाते हैं और हनीमून के लिए कपल्स के लिए   पसंदीदा जगहों की लिस्ट में अंडमान को सबसे ऊपर होना चाहिए क्योंकि यहां के स्वर्ग के समान बीच हैं।

3.कश्मीर गुलमर्ग: शादी के बाद नए जोड़ों के लिए कश्मीर का गुलमर्ग बहुत ही खास होता है यहां के आकर्षक नजारे वेहद सुदर हैं। कश्मीर को हनीमून के लिए एक परफेक्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। यहां डलझील के किनारे बैठकर आप अपने साथी के साथ मौज मस्ती करके आनंद उठा सकते हैं।

भारतीय रिश्तों में शादी के बाद हनीमून पर जाना नए जोड़ों में खासा जोश ला देता है और वे इसके लिए बहुत दिनों पहले से तैयारियों में लग जाते हैं। युवाओं में हनीमून को लेकर बहुत उत्साह देखा जाता है और इसके साथ ही भारत में बहुत से स्थान ऐसे हैं जो लोगों की पहली पसंद बने हुए है। आजकल की युवा पीढ़ी अपने हनीमून की प्लानिंग पहले से ही करके रखती है और अपने लाइफपार्टनर की केयर करते हुए एक अच्छा हनीमून प्लेस चुनती है। 

, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल,

Leave A Reply

Your email address will not be published.